Best Stock Selection strategy for Intraday

Best Stock Selection strategy for Intraday

ट्रेडिंग करते वक्त ट्रेडर की सबसे बड़ी मुसीबत का सामना करना पड़ता है स्टॉक चयन में। 9:15 मिनट में बाजार शुरू होने के बाद मन उतावले हो जाता है कोनसी स्टॉक में आर्डर प्लेस करे , सोच ते सोच ते परेशान हो जाती हु, और परेशानी में गलत स्टॉक में ट्रेड करके हम लोस्स करते है।

Simple Step/सरल कदम :- इस हाल से निकलने के लिए एक आसान तरीका निकलते है ,जैसे 9:15 मिनट से 9:45 मिनट के बिच में हम ट्रेड नहीं करेंगे। 9:45 मिनट में सेक्टर वाइज स्टॉक चेक करेंगे ,इस से जिस सेक्टर का प्रदर्शन सबसे अच्छी है उस सेक्टर को चयन करेंगे। नेक्स्ट चुने हुए सेक्टर में से 3 स्टॉक चयन करेंगे जिस स्टॉक के % सबसे ज्यादा है। चुने हुए स्टॉक चार्ट ओपन करेंगे। हमें देखना है तीन स्टॉक में से कोनसी स्टॉक 30, 50 , 100, 200 डेज मूविंग एवरेज को सकारात्मक चलन से बाहर हुऐ। इसमें से कोई स्टॉक अगर किसी एक मूविंग एवरेज को सकारात्मक चलन से बाहर होते है उसे हम चयन करेंगे।

If Failure / यदि विफलता :- यदि तीन स्टॉक में से कोई भी स्टॉक मूविंग एवरेज को सकारात्मक चलन से बाहर हो नहीं पाती तो हम ट्रेड नहीं करेंगे। ट्रेड हम तब करेंगे जब हमें रणनीति के हिसाब से स्टॉक मिलेगा। लेकिन इस के लिए हमें आधा घंटा बाद दोबारा वही रणनीति का पालन करके स्टॉक्स चयन करना है और रणनीति के अनुसार ट्रेड करना है ।

Best Stock Selection strategy for Intraday

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *