SBI Minimum Balance, SBI Latest New Minimum Balance rules.

SBI Minimum Balance, SBI Latest New Minimum Balance Rules.

SBI ने  1 April से लागू किया नया चार्ज रेट , नीचे देखे अब कट चार्ज कितना लगेगा। स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI ) ने लागु किया नया प्लान स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ग्राहक के लिए , या प्लान लागु होचुका है 1st अप्रैल 2018 से। लागु हुआ नया लौ बैलेंस चार्ज रेट। नया लौ बैलेंस चार्ज रेट के मुताबिक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने घोषणा किया के पहले जो लौ बैलेंस चार्ज लगता था उसमे 75 फीसदी तक की कटौती कर दी गए है।

यानि बचत खातों का मिनिमम बैलेंस एक सीमा से काम होने पर जो लौ बैलेंस बसूला जाता था बह अब ७५ तक काम देना पड़ेगा। यह अच्छी बात है इंडिया के सबसे बड़े बैंक ने लौ बैलेंस में कटौती की है ,सबके लिए ख़ुशख़बरी भी है ,लेकिन इसकी स्तिथि शहर और ब्रांच के बदलने के साथ ही बदलेगी। नीचे मिनिमम लौ बैलेंस की सीमा क्या है देख लेते है।

1:- मेट्रो और बड़े शहर में मिनिमम बैलेंस की सीमा 3000 रुपए।

2:- छोटे शहर में मिनिमम बैलेंस की सीमा 2000 रुपए।

3:- ग्रामीण इलाके में मिनिमम बैलेंस की सीमा 1000 रुपए।

1st April से पहले लगने वाला लो बैलेंस चार्ज . बैलेंस 50 फीसदी कम होने पर चार्ज लगरहा था 30 रूपए और GST 75 फीसदी तक कम होने पर चार्ज लगरहा था 40 रूपए और GST 75 फीसदी से ज्यादा कम होने पर चार्ज लगरहा था 50 रूपए और GST .

1st अप्रैल के बाद लौ बैलेंस चार्ज 50 फीसदी कम होने पर चार्ज लगरहा है 10 रूपए और GST 75 फीसदी तक कम होने पर चार्ज लगरहा है 12 रूपए और GST 75 फीसदी से ज्यादा कम होने पर चार्ज लगरहा है 15 रूपए और GST .

SBI Minimum Balance, SBI Latest New Minimum Balance Rules.

SBI Minimum Balance, SBI Latest New Minimum Balance Rules.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *